Latest अवकाश आदेश जारी बेसिक शिक्षा परिषद

Latest अवकाश आदेश जारी बेसिक शिक्षा परिषद 

Note : किसी भी अवकाश से संबंधित प्रमाणिकता के लिए अपने ऑफिस से पुस्टि जरूर करें क्योंकि आदेश में परिवर्तन सम्भव हो सकता है 🙏🙏

Latest-अवकाश-आदेश-बेसिक-शिक्षा-परिषद


Join Basic Teachers WhatsApp Group Links

Latest News Update के लिए अपने ब्लॉक / जिलों के WhatsApp Group Join करें।

Join Basic Teachers Telegram Group 


शाहजहाँपुर

विगत 02 दिवसों से जनपद में हो रही लगातार वर्षा के कारण जनपद के कई परिषदीय विद्यालयों में जलभराव हो जाने व छात्रों के बैठने की समुचित व्यवस्था नहीं हो पाने के कारण जिलाधिकारी महोदय के निर्देशानुसार जनपद के परिषदीय विद्यालयों में दिनांक 11 व 12-09-2023 को आयोजित नेट-1 परीक्षा अग्रिम आदेशों तक स्थगित करते हुऐ जनपद के समस्त बोडों के कक्षा 1 से 8 तक के राजकीय / परिषदीय / अशासकीय सहायता प्राप्त / मान्यता प्राप्त विद्यालयों / मदरसों में दिनांक: 11-09-2023 व 12-09-2023 का अवकाश घोषित किया जाता है।

(रणवीर सिंह)
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी
शाहजहाँपुर

सीतापुर

जिलाधिकारी महोदय द्वारा दिये गये निर्देशानुसार जनपद में अतिवृष्टि को दृष्टिगत रखते हुए जनपद के समस्त परिषदीय / सहायता प्राप्त / मान्यता प्राप्त / वित्तविहीन (कक्षा 01 से कक्षा 08) तक के विद्यालयों में दिनांक 12.09.2023 को अवकाश घोषित किया जाता है।

उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाय।

( अखिलेश प्रताप सिंह)
 जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी,
सीतापुर।


बदायूँ

जनपद में निरन्तर हो रही अत्यधिक बारिश तथा दिनांक 11 व 12 सितम्बर, 2023 हो भी भारी बारिश होने की सम्भावना के दृष्टिगत जिलाधिकारी महोदय की अनुमति उपरान्त जनपद में संचालित कक्षा 1 से 8 तक के परिषदीय / सहायताप्राप्त / मान्यताप्राप्त सहित अन्य बोर्ड के विद्यालयों का दिनांक 11 व 12 सितम्बर, 2023 का अवकाश घोषित किया जाता है। उक्त दिवसों में अवकाश होने की स्थिति में NAT-1 परीक्षा के आयोजन के सम्बन्ध में निर्देश पृथक से जारी किये जायेगें ।

अतः उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन करना सुनिश्चित करें।

(स्वाती भारती)
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी
बदायूँ ।


लखीमपुर खीरी


महानिदेशक स्कूल शिक्षा उ०प्र० एवं राज्य परियोजना निदेशक कार्यालय लखनऊ के पत्रांकः गुण०वि० / NAT-1 /5893 / 2023-24 दिनांक 11.08.2023 का संदर्भ ग्रहण करने का कष्ट करें ( पताका-क) । जिसके द्वारा निपुण भारत मिशन के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु MEASURABLE GOALS एवं त्रैमासिक लक्ष्य निर्धारित किये गये है

उक्त शासनादेश द्वारा कक्षा 1 से 3 के बच्चों का गणित एवं भाषा में अपेक्षित अधिगम स्तर सुनश्चित करने तथा निपुण लक्ष्यों का बेसिक शिक्षा विभाग उoप्रo द्वारा त्रैमासिक आंकलन कराये जाने के निर्देश प्रदत्त है। उक्त के सम्बन्ध में समग्र शिक्षा की वार्षिक कार्ययोजना एवं बजट 2023-24 में प्रस्तुत प्रस्ताव पर भारत सरकार से प्राप्त अनुमोदन के क्रम में कक्षा 01 से 08 तक के परिषदीय विद्यालयों में अध्ययनरत सभी बच्चों का सरल ऐप के माध्यम से निपुण लक्ष्य / लर्निंग आउट कम पर आधारित त्रैमासिक आंकलन कराये जाने का निर्णय लिया गया है। तत्क्रम में जनपद लखीमपुर खीरी में कक्षा 1 से 03 के बच्चों हेतु NAT-1 परीक्षा 11.09.2023 एवं कक्षा 4 से 8 के बच्चों हेतु दिनांक 12.09.2023 को आयोजित होनी थी।

 आपको आदेशित किया जाता है कि जिलाधिकारी महोदय के आदेश दिनांक 11.09.2023 के क्रम में मौसम विभाग द्वारा दी गयी भारी वर्षा की चेतावनी एवं जनपद में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते दिनांक 12.09.2023 को कक्षा 01 से 08 तक समस्त परीषदीय सहायता प्राप्त एवं मान्यता प्राप्त विद्यालयों में अवकाश घोषित किया जाता है एवं उक्त दिवस में परीषदीय विद्यालयों एवं समस्त के०जी०बी०वी० में आयोजित होने वाली NAT-1 परीक्षा भी स्थगित की जाती है। साथ ही प्रश्न पत्र एवं ओ०एम०आर० शीट की गोपनीयता सुनिश्चित की जाये।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी
 लखीमपुर-खीरी


मुरादाबाद


समस्त खंड शिक्षा अधिकारी एवं समस्त

शिक्षक गण कृपया ध्यान दें

जिलाधिकारी महोदय मुरादाबाद के आदेश के अनुपालन में जनपद में खराब मौसम एवं भारी वर्षा को देखते हुए जनपद के समस्त परिषदीय विद्यालय, अशासकीय सहायता प्राप्त एवं मान्यता प्राप्त सीबीएस एवं आइसीएससी बोर्ड से संचालित समस्त प्रकार के विद्यालयों में दिनांक 11.9.2023 को अवकाश रहेगा समस्त समस्त खंड शिक्षा अधिकारी एवं शिक्षक जिलाधिकारी महोदय के उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन करना सुनिश्चित करें।

समस्त शिक्षक अपने स्तर से छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों को समय से सूचित का कष्ट करें।


एटा

जनपद में दिनांक- 10.09.2023 को भारी बारिश होने तथा दिनांक 11.09.2023 को भी बारिश होने की सम्भावना के दृष्टिगत जिलाधिकारी महोदय एटा के अनुमोदन के क्रम में जनपद एटा के नर्सरी से कक्षा 08 तक संचालित समस्त बोर्डों के राजकीय / परिषदीय / अर्द्धषासकीय सहायता प्राप्त / मान्यता प्राप्त विद्यालयों में दिनांक 11.09.2023 का अवकाश घोषित किया जाता है। तदनुसार समस्त विद्यालय आदेश का अनुपालन करना सुनिश्चित करें।

(दिनेश कुमार)
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी,
एटा


रामपुर


अत्यधिक वर्षा के दृष्टिगत दिनांक 11 सितंबर

2023 को समस्त परिषदीय / सहायता प्राप्त / मान्यता प्राप्त / सीबीएसई/ आईएससी/ कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय एवं अन्य बोर्ड के विद्यालयों में कक्षा 1 से 8 तक का अवकाश घोषित किया जाता है।

DM Rampur


बरेली

आला हजरत का उर्स का आयोजन दिनांक 10 सितम्बर, 11 सितम्बर एवं 12 सितम्बर 2023 को इस्लामियां इण्टर कालेज बरेली के प्रांगण में होना है, जिसमें देश-विदेश एवं अन्य राज्यों से भारी संख्या में मुरीद (शिष्य) आने के कारण शहर में जगह-जगह जाम की स्थिति उत्पन्न होती है तथा छात्र / छात्राओं के विद्यालय आवागमन में असुविधा हो सकती है तथा दुर्घटना का भय भी बना रहता है। उक्त के दृष्टिगत दिनांक 10 सितम्बर 2023 को रविवार का साप्तहिक अवकाश है तथा दिनांक 11 सितम्बर 2023 को उर्स-ए-आला हजरत के आयोजन से प्रभावित होने वाले विद्यालय निम्नवत् है-

01- इस्लामियों गर्ल्स इण्टर कालेज बरेली।
02- एफ0आर0 इस्लामियों इण्टर कालेज बरेली।
03- कस्तूरबा नगर निगम बालिका इण्टर कालेज बरेली।
04- खलील उ०मा०विद्यालय बरेली।
05- एस0वी0 इण्टर कालेज बरेली।
06- डी०ए०वी० उ०मा० विद्यालय बरेली।
07- राम भरोसे गर्ल्स इण्टर कालेज बरेली।
08- राजकीय इण्टर कालेज बरेली।
09- राजकीय बालिका इण्टर कालेज बरेली।

उपरोक्त अंकित 09 विद्यालय दिनांक 11.09.2023 को बन्द रहेंगे एवं उर्स के अन्तिम दिवस दिनांक 12 सितम्बर 2023 को केवल बरेली शहर के समस्त यू०पी० बोर्ड / बेसिक शिक्षा परिषद / सी०बी०एस०ई बोर्ड / आई०सी०एस०ई० बोर्ड के समस्त शिक्षण संस्थान, टेक्नीकल कालेज, महाविद्यालयों, आई०टी०आई०, पालिटेक्निक शिक्षण संस्थान बन्द रहेगें। यदि किसी विश्वविद्यालय, महाविद्यालय या अन्य किसी शिक्षण संस्थान में किसी बोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा पूर्वनियोजित परीक्षा निर्धारित है तो यथावत संचालित होगी।

(शिवाकान्त द्विवेदी)
जिलाधिकारी,
बरेली।


कासगंज

दिनांक 10.09.2023 को हुई लगातार वर्षा एवं मौसम के और अत्यधिक खराब होने की सम्भावना की दृष्टिगत जिलाधिकारी महोदया कासगंज के अनुमोदन दिनांक 10.09.2023 के क्रम में जनपद-कासगंज के हाई स्कूल एवं इण्टरमीडिएट तक संचालित समस्त बोडों के राजकीय / अशासकीय सहायता प्राप्त / स्ववित्तपोषित / सी०बी०एस०ई० / संस्कृत माध्यमिक विद्यालयों में दिनांक 11.09.2023 का अवकाश घोषित किया जाता है। समस्त विद्यालय तदनुसार आदेश का अनुपालन करना सुनिश्चित करें।

(प्रदीप कुमार मौर्य)
जिला विद्यालय निरीक्षक
कासगंज

फिरोजाबाद

जनपद में लगातार हो रही भारी बारिश के दृष्टिगत जिलाधिकारी महोदय से प्राप्त निर्देश के क्रम में दिनांक 11 सितंबर 2023 को जनपद फिरोजाबाद के समस्त परिषदीय, मान्यता प्राप्त, सहायता प्राप्त,आई सी एस सी,सी बी एस सी एवम अन्य बोर्डो के कक्षा 8 तक के समस्त विद्यालयों में अवकाश घोषित किया जाता है। आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करें।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी,
फिरोजाबाद

कार्यालय आदेश - जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, फिरोजाबाद ।

जनपद में लगातार हो रही भारी बारिश के दृष्टिगत जिलाधिकारी महोदय, फिरोजाबाद द्वारा दिए गये निर्देश के अनुपालन में जनपद फिरोजाबाद के कक्षा 01 से 08 तक के समस्त परिषदीय / राजकीय / सहायता प्राप्त / मान्यता प्राप्त सहित अन्य समस्त बोर्ड के विद्यालयों का दिनाँक 11 सितम्बर 2023 का अवकाश घोषित किया जाता है। उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन किया जाना सुनिश्चित किया जाए।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी,
फिरोजाबाद




अन्य जिलों के latest अवकाश आदेश जानने के लिए Google में Search करें purani pathshala और  🙏