खराब प्रदर्शन पर 10 बीईओ व एसआरजी से जवाब मांगा



अमेठी। निपुण एसेसमेंट टेस्ट में खराब प्रदर्शन करने वाले दस विकास खंडों के खंड शिक्षा अधिकारियों प्राथमिक विद्यालय देवीपाटन की प्रधानाध्यापिका तथा स्टेट रिसोर्स ग्रुप की सदस्य अमिता मिश्रा से बीएसए ने स्पष्टीकरण मांगा है।


गत दिनों हुए निपुण एसेसमेंट टेस्ट में जिले के तीन ब्लॉक मुसाफिरखाना शाहगढ़ और सिंहपुर ब्लॉक का परिणाम ही राज्य स्तरीय औसत परिणाम के ऊपर रहा। इस 10 ब्लॉकों की स्थिति बहुत अच्छी नहीं रही। जिले के गौरीगंज जामो मुसाफिरखाना शुकुलबाजार जगदीशपुर तिलोई बहादुरपुर अमेठी भादर भेटूआ संग्रामपुर की स्थिति बेहद खराब रही। इसको देखते हुए बीएसए ने कड़ी नाराजगी जताते हुए सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी किया है।


बीएसए संजय तिवारी ने कहा है कि ब्लाकों की खराब स्थिति होने के चलते जिले का परिणाम भी प्रभावित हुआ। जिसके क्रम में सभी को स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है।


एसआरजी का स्कूल डी ग्रेड में: प्राथमिक विद्यालय देवीपाटन द्वितीय की प्रधानाध्यापिका अमिता मिश्रा स्टेट रिसोर्स ग्रुप की भी सदस्य हैं। प्राथमिक विद्यालय देवीपाटन द्वितीय उच्च गुणवत्तापूर्ण सुविधाओं से लैस होने के बावजूद इसक विद्यालय का परिणाम डी श्रेणी में आया है। इस पर बीएसए ने कड़ी नाराजगी बताते हुए अमिता मिश्रा से स्पष्टीकरण मांगा है। सही स्पष्टीकरण ना मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।