प्राथमिक शिक्षक पदोन्नत हो सकते हैं 450 से अधिक दीपावली से पहले


बदायूं। यदि सब कुछ ठीक रहा तो जिले के 450 से अधिक प्राइमरी शिक्षकों को दीपावली से पहले पदोन्नति का तोहफा मिल सकता है। इसके बाद शिक्षकों को ऐसे विद्यालयों में भेजा जाएगा जहां पर शिक्षकों की कमी है या फिर बंद हैं। उन्हें प्राइमरी का प्रधानाध्यापक या फिर स्थान रिक्त होने पर जूनियर हाईस्कूल में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात किया जाएगा।


प्राथमिक शिक्षक पदोन्नत हो सकते हैं 450 से अधिक दीपावली से पहले

वर्ष 2015-16 से जिले में बेसिक शिक्षा परिषद के तहत आने वाले प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को पदोन्नति नहीं मिली है। जबकि पहले तीन से चार वर्ष के बाद ही पदोन्नति मिल जाती थी। इसे लेकर शिक्षकों में काफी नाराजगी है। विभिन्न शिक्षक संगठनों ने आंदोलन के जरिये शासन और विभागीय उच्च अधिकारियों से पदोन्नति प्रक्रिया शुरू करने की मांग की थी। सरकार के निर्देश पर फिर से विशेष शिक्षा परिषद के शिक्षकों की पदोन्नति की कार्यवाही शुरू की गई है। शासन के निर्देश पर आठ नवंबर तक प्रक्रिया पूरी की जानी है। विभाग के अनुसार जिले के लगभग 450 से अधिक प्राइमरी स्कूलों के शिक्षक-शिक्षकों को पदोन्नति का लाभ दिया जाएगा। इसको लेकर डाटा तैयार किया जा रहा है।


शिक्षक-शिक्षिकाओं की पदोन्नति होनी है। इसको लेकर शासन के निर्देशों के क्रम में काम किया जा रहा है। तय समय पर प्रक्रिया पूरी की जाएगी। – स्वाती भारती, बीएसए