56 बीएलओ पर लटकी कार्रवाई की तलवार

 


अंबेडकरनगर। आलापुर तहसील के 56 बीएलओ पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। दरअसल इनमें से 32 बीएलओ के बूथों पर अब तक नाम बढ़ाने के एक भी फार्म नहीं मिले। 24 बूथों पर सिर्फ विशेष अभियान में नहीं ले रहे नाम बढ़ाने में रुचि एक-एक फार्म पाया गया। डीएम अविनाश सिंह ने ऐसे सभी बीएलओ के साथ ही सुपरवाइजर व सेक्टर ऑफीसर को कड़ी चेतावनी दी है।


डीएम ने कार्रवाई के लिए भी चेताया है। सोमवार को आलापुर तहसील के वसुधासिंह सभागार में मतदाता सूची पुनरीक्षण कायों की समीक्षा बैठक में डीएम अविनाश सिंह ने बोएलओ के अलावा कई अधिकारियों को जमकर फटकार लगायी। डीएम ने कहा कि यदि जल्द सुधार न हुआ तो कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने कहा कि सुपरवाइजर प्रतिदिन बीएलओ से बात करें। जो भी फॉर्म बीएलओ को प्राप्त होते हैं उसको दो से तीन दिन के भीतर फीड कर दिया जाए।


सुपरवाइजर व अन्य जिम्मेदारों को निर्देश दिया कि वे अपने बीएलओ के संपर्क में रहें। उनसे नाम बढ़ाने, घटाने व संशोधन से जुड़े फॉर्म एकत्र करें। अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे प्रतिदिन बीएलओ के कार्य पर निगरानी रखें। इसमें जरूरी तेजी लाई जाए। बैठक में एडीएम डॉ. सदानंद गुप्त व एसडीएम सौरभ शुक्ल के अलावा तहसीलदार, नायब तहसीलदार, सभी बीडीओ, बीईओ व अन्य कर्मचारी शामिल रहे।