भूकंप से प्राथमिक स्कूल का छज्जा ढहा डीएम ने एडीएम को दिया हानि के आकलन का निर्देश




मोहनलालगंज । मोहनलालगंज के प्राइमरी स्कूल धनुवासांड में शुक्रवार की रात को छज्जा गिर गया। सुबह जब छात्र और टीचर स्कूल पहुंचे तो छज्जे का मलबा बिखरा पड़ा था।


आशंका जताई गई रात्रि में आए की भूकंप के चलते छज्जा गिर गया। खतरे को देखते हुए स्कूल प्रशासन ने बैरिकेड लगाकर छात्रों का उस तरफ जाने से कहीं रोक दिया गया। सूचना पाकर खण्ड की शिक्षा अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और और बंदरों के आतंक से छज्जा गिरने आशंका जताई। डीएम सूर्य पाल गंगवार ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को निर्देश दिया है कि भूकंप से क्षति पहुंची है तो बताएं। शनिवार शाम तक मोहनलालगंज को छोड़ कहीं से कोई सूचना नहीं आई।


एडीएम राकेश सिंह ने कंट्रोल रूम प्रभारी से भी पिछले 24 घंटों में आई शिकायतों का ब्योरा तलब कर जांच की। वहीं, प्राइमरी स्कूल धनुवासांड में शनिवार को जब छात्र व टीचर स्कूल पहुंचे तो भवन का छज्जा एक तिहाई हिस्सा टूटा मिला। उसका मलबा पड़ा था। प्रधानाध्यापिका विमलेश ने आशंका जताई कि रात्रि में आये भूकंप के झटको के चलते छज्जा गिर गया। सूचना पाकर खण्ड शिक्षाधिकारी मनीष सिंह स्कूल पहुंचे और निरीक्षण किया। फिलहाल अधिकारी किसी नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं।