इन सरकारी कर्मचारियों की बनाई जा रही है सीक्रेट फाइल, सरकार की पैनी नजर

 


UP News - अगर आप कर्मचारी है तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल हाल ही में आए एक अपडेट के मुताबिक आपको बता दें कि यूपी के इन सरकारी कर्मचारियों की सीक्रेट फाइल बनाई जा रही है... इन कर्मचारियों पर सरकार की पैनी नजर है।


भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति के मामले में प्रदेश सरकार ने सरकारी कर्मचारियों की घेराबंदी शुरू कर दी है। धनकुबेर कर्मचारियों को लेकर छानबीन की जा रही है और इनकी प्रॉपर्टी व आय का हिसाब-किताब जुटाया जा रहा है। इतना ही नहीं, इनकी फाइल बनाकर शासन को भेजी जा रही है और अनुमति के बाद मुकदमे दर्ज कराए जाएंगे। इस पूरे मामले में कई विभाग को दिशा निर्देश दिए गए हैं।


सरकारी कर्मचारियों के भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने एंटी करप्शन और विजिलेंस को जिम्मेदारी है। विभाग को निर्देश दिया गया है कि ऐसे सरकारी कर्मचारी, जिनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार की शिकायतें हैं, इनकी पूरी छानबीन करें। प्रॉपर्टी का पूरा रिकार्ड बनाएं। दोनों विभाग अपने स्तर पर भी जांच करेंगे और ऐसे लोगों की जानकारी जुटाएंगे।


इसके बाद यदि निर्धारित आय से ज्यादा की प्रॉपर्टी और बैंक बैलेंस मिलता है तो इनकी रिपोर्ट बनाकर शासन को भेजी जाएगी। शासन से हरी झंडी के बाद इस तरह के सभी आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इस क्रम में वेस्ट यूपी में कई सरकारी कर्मचारियों की जांच शुरू हो चुकी है।