पहली पत्नी के जिंदा रहते रचाई दूसरी शादी: शिक्षा विभाग ने लिया एक्शन, इस वजह से बर्खास्त हुए मास्टर जी

 


रामपुर, पत्नी के जीवित रहते हुए दूसरी शादी करने के आरोप में निलंबित हुए बेसिक शिक्षा विभाग के सहायक अध्यापक मिर्जा राहत बेग को बृहस्पतिवार को विभाग ने बर्खास्त कर दिया। निलंबन अवधि में शिक्षक को दूसरे स्कूल से अटैच किया गया था। मगर वह स्कूल में जाकर चिकित्सा व्यवसाय करने लगे थे।


शाहबाद ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय खरसौल पर मिर्जा राहत बेग सहायक अध्यापक के रूप में तैनात थे। 21 अक्टूबर 2022 को उनको निलंबित कर दिया गया। इन पर आरोप था कि उन्होंने पहली पत्नी के जिंदा रहते हुए दूसरी शादी कर ली। 


निलंबन अवधि के दौरान बेसिक शिक्षा विभाग ने उनको उच्च प्राथमिक विद्यालय लटूरा में संबद्ध कर दिया था। आरोपों की जांच की गई। जिसमें उनकी दूसरी शादी के आरोप सत्य पाए गए। इस दौरान शिक्षक मिर्जा राहत बेग स्कूल न पहुंच कर शाहबाद में ही चिकित्सा व्यवसाय करने लगे। जिसकी जानकारी विभाग के उच्चाधिकारियों को प्राप्त हुई थी।   


जिसके बाद विभाग की ओर से बृहस्पतिवार को शिक्षक को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी कर बर्खास्त कर दिया गया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि निलंबन अवधि के दौरान शिक्षक के खिलाफ जांच हुई थी। उन पर दूसरी शादी करने के आरोप सही पाए गए थे। जोकि बेसिक शिक्षा विभाग की नियमावली के खिलाफ हैं। इसलिए उनको बर्खास्त कर दिया गया है।