पुरानी पेंशन के लिए महा हड़ताल व भारत बंद के लिए होंगी वोटिंग: प्राथमिक शिक्षक संघ


शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने पुरानी पेंशन बहाली के लिए देशव्यापी महाहड़ताल और भारत बंद को लेकर बैठक में रणनीति तैयार की। जिलाध्यक्ष ऋषिकांत पांडेय ने कहा कि हम अपने हक के लिए एकजुट होकर अभी लड़ नहीं पाए तो पुरानी पेंशन बहाल कराना मुश्किल हो जाएगा। मांग के लिए संगठन किसी भी हद तक जा सकता है।


उन्होंने कहा कि ओपीएस बहाली का आंदोलन अब करो या मरो की तर्ज पर होगा। तभी सरकार से पुरानी पेंशन बहाली की उम्मीद की जा सकती है। 21 और 22 नवंबर को राज्य कर्मचारी सयुंक्त परिषद, उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ व जूनियर शिक्षक संघ समेत सभी घटक संगठन द्वारा हर ब्लॉक स्तर पर एक बॉक्स रखा जाएगा, इसमें सहमत या असहमत का बैलेट, शिक्षक और कर्मचारी द्वारा डाला जाएगा।


इसकी गणना 23 नवंबर को होगी। मतदान परिणाम के आधार पर जनवरी या फरवरी में देश व्यापी महाहड़ताल और भारत बंद करने की तारीख की घोषणा की जाएगी। बैठक में जिला उपाध्यक्ष भुवनेश गुप्ता,जिला महामंत्री सुनील मौर्या, जिला संयुक्त मंत्री सचिन मिश्रा, भुवनेश गुप्ता, धीरज रस्तोगी, अलका रस्तोगी, जिलामंत्री विक्रांत मिश्रा, चंद्रभूषण शुक्ला, पल्लवी गुप्ता आदि मौजूद रहे।