बीईओ पर लगाया सवा लाख मांगने का आरोप, शिक्षक मानसिक रूप से परेशान



बहराइच, । हुजूरपुर के पूर्व माध्यमिक विद्यालय ज्ञानापुर में तैनात एकल शिक्षक ने खंड शिक्षा अधिकारी पर 1.25 लाख रुपये अवैध रूप से मांग करने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने डीएम व बीएसए को 10 नवंबर को पत्र भेजकर कहा है कि बीईओ ने कार्यालय में बुलाकर धन की मांग की। उसकी ओर से अस्मर्थता जताने पर फर्जी कार्रवाई करने का भी आरोप लगाया है। संकुल शिक्षक की शिकायत को बीएसए ने मामले को गंभीरता से लिया है।


पूर्व माध्यमिक विद्यालय ज्ञानापुर में शिक्षक धारा सिंह की वर्ष 2022 से तैनाती हैं। वह कक्षा छह से आठ तक के 145 बच्चों को अकेले पढ़ाते हैं। आरोप है कि धन देने में असमर्थता जताने पर भी बीईओ ने उनको पहले ब्लॉक का संकुल प्रभारी बना दिया । इसके बाद चार किलोमीटर दूर नवनिर्मित भवन का प्रभारी भी बना दिया । एकल शिक्षक का हवाला देकर मार्च में निर्माण प्रभारी से मुक्त करने बीईओ को प्रार्थना पत्र दिया। लेकिन बीईओ ने दूसरे शिक्षक की तैनाती का हवाला देकर प्रार्थना पत्र लौटा दिया।


शिक्षक को किसी भी प्रकार से दबाव बनाना व धमकाना पूरी तरह गलत है। पूरे मामले की लिखित शिकायत पर जांच कराई जाएगी। एआर तिवारी, बीएसए, बहराइच