बिहार शिक्षक News : केके पाठक ने BPSC से बहाल 17 शिक्षकों की नियुक्ति पर लगाई रोक, पोस्टिंग होते ही कर रहे थे बड़ा खेल



बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने बीपीएससी से बहाल शिक्षकों पर कड़ा एक्शन लेना शुरू कर दिया है। केके पाठक ने दरभंगा के 17 वैसे शिक्षकों पर नकेल कसा है, जिन्होंने आदेश को नहीं माना है। आइए जानते हैं, वे 17 शिक्षक कौन हैं और किस स्कूल में उनकी पोस्टिंग हुई थी। केके पाठक के निर्देश पर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने एक्शन लिया है।

 

दरभंगा: बिहार में बहाल हुए बीपीएससी के शिक्षकों को पोस्टिंग से पहले ही केके पाठक की ओर से चेतावनी जारी की गई थी। ऐसे शिक्षकों को शिक्षा विभाग की ओर से नोटिस जारी कर कहा गया था कि बीपीएससी से नवनियुक्त होने वाले शिक्षक किसी तरह के संघ और संगठन का गठन नहीं करेंगे। शिक्षा विभाग की चेतावनी के बाद भी कई शिक्षकों ने पोस्टिंग से पहले कुछ ऐसा कर दिया है, जिससे केके पाठक पूरी तरह भड़क गए हैं। केके पाठक की ओर से ऐसे शिक्षकों पर त्वरित एक्शन लेने का काम किया जा रहा है। शिक्षा विभाग की ओर से तीन दिन पहले जारी नोटिफिकेशन में साफ
कहा गया था कि यदि ऐसा शिक्षक करते हैं, तो उनकी नियुक्ति रद्द कर दी जाएगी। दरभंगा में कुछ ऐसा ही हुआ है। 17 शिक्षकों पर केके पाठक के आदेश के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी ने गाज गिराई है।


दरभंगा में मचा हड़कंप


दरभंगा जिला शिक्षा पदाधिकारी ने केके पाठक के निर्देश पर 17 शिक्षकों की नियुक्ति पर रोक लगाते हुए सूची जारी कर दी है। बताया जाता है कि शिक्षा विभाग दिनेश नाम के शिक्षक की तलाश कर रहा है। इस शिक्षक पर आरोप है कि नियुक्ति पत्र पाने से पहले ही इसने संघ का निर्माण कर कई नवनियुक्त शिक्षकों को जोड़ लिया था। जिस सूची को जारी किया है, उसमें सात अभ्यर्थियों का नाम दिनेश बताया जा रहा है। दिनेश कुमार सिंह जिनका रोल नंबर 903966 बताया जा रहा है। उनकी पोस्टिंग उत्क्रमित माध्यमिक बिजली सदर प्रखंड में की गई थी रद्द कर दी गई है। उसके अलावा एक शिक्षक दिनेश कुमार ठाकुर हैं, जिनका रोल नंबर 240143 है। इन्हें प्राथमिक विद्यालय गुढ़ियारी मनीगाछी में पोस्टिंग मिली थी। रद्द कर दिया गया है।